मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज पीटीएस माना कैंप में आयोजित छत्तीसगढ़ पुलिस राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने समापन समारोह में पुलिस मार्च पास्ट की सलामी लेते हुए पुलिस खेलकूद के चिन्ह का भी विमोचन किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के आयोजनों का सबसे बड़ा लाभ यह है कि ऐसे आयोजन हमारे जवानों के जोश और ऊर्जा को रिचार्ज कर देते हैं और यही वे दो चीजें हैं जो हर जवान की पहचान है। श्री बघेल ने कहा कि पुलिस विभाग का काम आसान नहीं है। कदम कदम पर चुनौतियां होती हैं। इन चुनौतियों से निपटने के लिए तन और मन दोनों में स्फूर्ति का होना बहुत जरूरी होता है। खेलकूद न सिर्फ हमें स्फूर्तिवान बनाता है बल्कि काम के तनाव से मुक्ति भी दिलाता है। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना जगाता है। अपने कर्तव्यों का सफलता पूर्वक निर्वहन करने के साथ साथ हमारे पुलिस जवानों ने कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स जैसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में कई पुरस्कार जीतकर अपने प्रदेश और अपने विभाग का नाम रौशन किया है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में खेलों और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रशिक्षण सुविधाएं जुटाने का अभियान भी छेड़ा है। इसी के अंतर्गत बिलासपुर में एथलेटिक्स, हॉकी तथा तीरंदाजी का एक्सीलेंस सेंटर तथा रायपुर में टेनिस स्टेडियम तथा अकादमी का निर्माण किया जा रहा है।राज्य में छत्तीसगढ़ खेल प्राधिकरण का गठन किया जा चुका है। प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं को मिलने वाली पुरस्कार राशि में वृद्धि की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here