प्राइवेट सेक्टर के IDFC First Bank में अकाउंट रखने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपने भी इस बैंक में फिक्सड डिपॉजिट कर रखा है तो आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने इस बारे में ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी है. 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ा दी गई हैं.

मिलेगा 1 फीसदी ज्यादा ब्याज
आपको बता दें बैंक की नई ब्याज दरें 23 मई से ही लागू हो गई हैं. बैंक ने ब्याज दरों में पूरे 1 फीसदी का इजाफा किया गया है. यानी अब से आपको 1 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा. तो आप अभी भी अपनी एफडी कार सकते हैं.

कितने दिन की करा सकते हैं एफडी
प्राइवेट सेक्टर का बैंक इस समय ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की सुविधा दे रहा है. इसमें आपको 3.50 फीसदी से लेकर 6.25 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिलेगा.

आपको बता दें 7 दिन से लेकर 29 दिन की एफडी पर बैंक पहले ग्राहकों को 2.50 फीसदी ब्याज का फायदा दे रहा था, लेकिन अब ग्राहकों को 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. इसके साथ ही 30 दिन से लेकर 90 दिन की एफडी पर 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 91 दिन से लेकर 180 दिन की एफडी पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 181 दिन से लेकर एक साल से कम के डिपॉजिट पर 5.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

1 साल से ज्यादा की एफडी पर मिलेगा 6 फीसदी ब्याज
इसके अलावा अगर आप एक साल से लेकर 3 साल तक की एफडी कराते हैं तो आपको 6 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 3 साल एक दिन से 5 साल तक की एफडी पर 6.25 फीसदी और 5 साल एक दिन से 10 साल तक के डिपॉजिट पर 6 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

सीनियर सिटीजन को मिल रहा 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा फायदा
इसके अलावा अगर हम सीनियर सिटीजन की बात करें तो इन लोगों को 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है. सीनियर सिटीजन को 4 फीसदी से लेकर 6.75 फीसदी तक ब्याज मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here