इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको देश के विभिन्न इलाकों में घुमाने के लिए कई तरह के टूर पैकेज लेकर आता है. इसी कड़ी में वह अब जन्नत-ए-कश्मीर (Jannat-E-Kashmir) टूर पैकेज लेकर आया है. अगर आप भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ गर्मी की छुट्टियों में ‘धरती का स्वर्ग’ कहलाने वाले कश्मीर में घूमना-फिरना चाहते हैं, तो यह आपके लिए शानदार मौका है. आईआरसीटीसी ने ट्वीट के जर‍िए पैकेज से जुड़ी जानकारी शेयर की है.

दरअसल, आजादी का अमृत महोत्सव और ‘देखो अपना देश’ के तहत आईआरसीटीसी बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. इस पैकेज के जरिए आईआरसीटीसी 34,300 रुपये प्रति व्यक्ति की शुरुआती कीमत में कश्मीर की खूबसूरत वादियों की सैर करा रहा है. यह पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. इस पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत लखनऊ से होगी. आपको इंडिगो एयरलाइन से सफर कराया जाएगा. यात्रा की शुरुआत 18 जून, 2022 से शुरू होगी और यह 23 जून 2022 तक चलेगी.

किराया 34,300 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू
पैकेज के खर्च की बात करें, तो कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 34,300 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 35,400 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 48,650 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 32,100 रुपये जबकि इसी उम्र के बच्चे के लिए बिना बेड 28,100 रुपये चार्ज है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत आपको जम्मू, श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम समेत कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here