निजी क्षेत्र के दिग्गज बैंक एचडीएफसी बैंक का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी वजह से लोगों को खुशफहमी हो गई कि वे करोड़पति बन गए. पिछले रविवार को बैंक के 100 ग्राहकों के खाते में 1,300 करोड़ रुपये ट्रांसफर हो गए. खाते में इतनी बड़ी रकम देख कर उन ग्राहकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लेकिन उनकी ये खुशफहमी कुछ ही देर में दूर हो गई.

एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों के खाते में 13-13 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए. ग्राहकों के बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर पैसे ट्रांसफर का जैसे ही मैसेज आया, उन्हें लगा कि उनकी लॉटरी लग गई है. मगर जब उन्होंने अकाउंट चेक किया तो उनकी खुशी पल भर में ही हवा हो गई.

खाते में आ गए 13 करोड़
देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक का यह कारनामा समाचारों की सुर्खियां बन गया. यह मामला तमिलनाडु की टी. नगर स्थित एचडीएफ बैंक की ब्रांच का है. ब्रांच के 100 ग्राहकों को रविवार को एक एसएमएस आया कि उनके खाते में 13 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं. एक ग्राहक ने घबराहट में इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने आनन-फानन में ब्रांच से संपर्क किया तो पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ.

तकनीकी खराबी बनी वजह
पुलिस की जांच में बैंक ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण गलती से एसएमएस (SMS) खाताधारकों के पास चला गया. इस ब्रांच में एक सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी को दूर किया जा रहा था. इसी वजह से यह गलती हुई. पुलिस की रिपोर्ट में एचडीएफसी बैंक के अधिकारी के हवाले से यह पुष्टि की गई है कि तकनीकी समस्या के कारण यह सब हुआ है.

बैंक के सिस्टम को हैक नहीं किया गया है और न ही ग्राहकों के खाते में 13-13 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं. सिर्फ उनके पास इससे जुड़ा मैसेज आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here